BREAKING NEWS
स्कूल के समय में नहीं होगा बदलाव!, शिक्षा विभाग ने पोस्ट कर बता दिए नियम एंबुलेंस से हो रही थी ब्रांडेड शराब की तस्करी, उत्पाद विभाग की टीम डिजाइन को देख हैरान चुनाव बहिष्कार करने वाले सहरौन गांव के निर्दोष ग्रामीणों पर मुकदमा एवं गिरफ्तारी करने की समाजसेवियों... तीन दिन से लापता युवक की गंगा नदी से मिली लाश, प्रोपर्टी डीलर पर आरोप समस्तीपुर में गंगा नदी में डूबे असम राइफल्स के जवान का शव 16 घंटे बाद मिला, परिवार को दी गई सूचना ‘जब तक जिंदा हूं धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं करने देंगे’, मुजफ्फरपुर में बोले पीएम मोदी गया में वज्रपात से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन बकरियां भी आईं चपेट में; परिजनों में कोहरा... सीएम नीतीश कुमार की तबीयत इतनी खराब है? लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस सवाल पर लोग चिंतित गोपालगंज में प्रेमी जोड़े पर जानलेवा हमला; प्रेमिका की मौके पर मौत, युवक की हालत नाजुक नवादा में टीसी न मिलने से गुस्साए छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला; BEO ने पूर्व प्रभारी को किया निलंब... ढूंढा तो जहर खा लूंगी, तीन महीने भक्ति करने के लिए जा रही हूं, ऐसा लिखकर तीन सहेलियां घर से गायब बेगूसराय के बड़े स्कूल के परिसर में फेंका बम, खिड़की के पास फटा; क्यों और क्या हुआ, जानें कई दिनों से लापता मासूम का मिला शव, अगवा कर हत्या की जताई गई आशंका; पुलिस जांच में जुटी 50 हजार का इनामी कुख्यात गिरफ्तार, पुलिस की आंख में धूल झोंककर काट रहा था फरारी; अब सलाखों के पीछे दो दिन से लापता किशोर का तालाब में मिला शव, भाई ने कहा- मोहित के साथ हुई अप्रिय घटना; पुलिस करे जांच फांसी का फंदा लगाकर किशोरी ने की आत्महत्या, पारिवारिक विवाद के चलते उठाया कदम; पुलिस जांच में जुटी 7 महीने बाद प्रिंसिपल हत्याकांड से उठा पर्दा, 8 लाख के विवाद में हुई थी हत्या; ढाई लाख की दी गई सुपा... रेल पुलिस ने 67 लाख 28 हजार रुपए के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस शाहनवाज हुसैन तेजस्वी यादव पर बरसे, क्यों कहा- ..लालू जी का अपमान करने लगते हैं जांघ में थी परेशानी, चली गई जान; डॉक्टर के बगैर खून-स्लाइन चढ़ाने का आरोप, परिजनों ने काटा बवाल
केटेगरी :
राष्ट्रीयएफबीआई के अलर्ट पर कोलकाता पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय साइबर क्राइम ऑपरेटर को...

एफबीआई के अलर्ट पर कोलकाता पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय साइबर क्राइम ऑपरेटर को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय : अमेरिकी संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) द्वारा अलर्ट किए जाने के बाद कोलकाता पुलिस ने शहर से एक अंतरराष्ट्रीय साइबर क्राइम ऑपरेटर को गिरफ्तार किया है। आरोपी स्पूफिंग कॉल तकनीक का इस्तेमाल कर कोलकाता में बैठकर अमेरिकी नागरिकों को ठगते थे। शहर के एक पुलिस अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि सिजान अली हैदर को मध्य कोलकाता में बेनियापुकुर रोड के अंतर्गत गोराचंद रोड स्थित उसके आवास से गिरफ्तार किया गया। हालांकि अधिकारी ने गिरफ्तारी के समय का खुलासा नहीं किया।

कोलकाता पुलिस के साइबर अपराध विभाग को अमेरिका की खुफिया एजेंसी एफबीआई और सुरक्षा सेवा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुछ महीने पहले कोलकाता के किसी व्यक्ति ने स्पूफिंग कॉल ऐप, टेक्स्टनाउ का उपयोग करते हुए अमेरिका के 91 वर्षीय शख्स को निशाना बनाया था।

खुद को एक सॉफ्टवेयर कंपनी का प्रतिनिधि बताते हुए आरोपी ने वृद्ध अमेरिकी नागरिक को एक महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर बेचने का प्रस्ताव देकर लगभग 86 हजार डॉलर का चूना लगाया। पिछले साल नवंबर में शहर के पुलिस अधिकारी ने कहा, एफबीआई ने कोलकाता पुलिस के साइबर अपराध प्रभाग से संपर्क किया और उन्हें संदिग्ध आईपी पते भी प्रदान किए। साइबर क्राइम डिवीजन के अधिकारियों ने तब अपनी जांच शुरू की और आखिरकार आरोपी सिजान अली हैदर का पता लगा लिया।

शहर के पुलिस अधिकारी ने कहा, उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है। वह पहले आधुनिक तकनीकों का उपयोग करके विभिन्न संवेदनशील अमेरिकी नागरिकों के बारे में जानकारी एकत्र करता था और फिर स्पूफिंग कॉल प्लेटफॉर्म का उपयोग करके उनसे संपर्क करता था। उसके अन्य सहयोगियों को ट्रैक करने के लिए आगे की जांच जारी है। पुलिस को आरोपी को 13 जनवरी तक हिरासत में रखने की कोर्ट से अनुमति मिल गई है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

इसे भी पढ़ें :
PM Modi North East Visit : पूर्वोत्तर परिषद के समारोह में पीएम मोदी ने शिरकत की | Latest Hindi News

सोर्स लिन्क

सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेखक की अन्य खबरें