BREAKING NEWS
स्कूल के समय में नहीं होगा बदलाव!, शिक्षा विभाग ने पोस्ट कर बता दिए नियम एंबुलेंस से हो रही थी ब्रांडेड शराब की तस्करी, उत्पाद विभाग की टीम डिजाइन को देख हैरान चुनाव बहिष्कार करने वाले सहरौन गांव के निर्दोष ग्रामीणों पर मुकदमा एवं गिरफ्तारी करने की समाजसेवियों... तीन दिन से लापता युवक की गंगा नदी से मिली लाश, प्रोपर्टी डीलर पर आरोप समस्तीपुर में गंगा नदी में डूबे असम राइफल्स के जवान का शव 16 घंटे बाद मिला, परिवार को दी गई सूचना ‘जब तक जिंदा हूं धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं करने देंगे’, मुजफ्फरपुर में बोले पीएम मोदी गया में वज्रपात से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन बकरियां भी आईं चपेट में; परिजनों में कोहरा... सीएम नीतीश कुमार की तबीयत इतनी खराब है? लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस सवाल पर लोग चिंतित गोपालगंज में प्रेमी जोड़े पर जानलेवा हमला; प्रेमिका की मौके पर मौत, युवक की हालत नाजुक नवादा में टीसी न मिलने से गुस्साए छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला; BEO ने पूर्व प्रभारी को किया निलंब... ढूंढा तो जहर खा लूंगी, तीन महीने भक्ति करने के लिए जा रही हूं, ऐसा लिखकर तीन सहेलियां घर से गायब बेगूसराय के बड़े स्कूल के परिसर में फेंका बम, खिड़की के पास फटा; क्यों और क्या हुआ, जानें कई दिनों से लापता मासूम का मिला शव, अगवा कर हत्या की जताई गई आशंका; पुलिस जांच में जुटी 50 हजार का इनामी कुख्यात गिरफ्तार, पुलिस की आंख में धूल झोंककर काट रहा था फरारी; अब सलाखों के पीछे दो दिन से लापता किशोर का तालाब में मिला शव, भाई ने कहा- मोहित के साथ हुई अप्रिय घटना; पुलिस करे जांच फांसी का फंदा लगाकर किशोरी ने की आत्महत्या, पारिवारिक विवाद के चलते उठाया कदम; पुलिस जांच में जुटी 7 महीने बाद प्रिंसिपल हत्याकांड से उठा पर्दा, 8 लाख के विवाद में हुई थी हत्या; ढाई लाख की दी गई सुपा... रेल पुलिस ने 67 लाख 28 हजार रुपए के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस शाहनवाज हुसैन तेजस्वी यादव पर बरसे, क्यों कहा- ..लालू जी का अपमान करने लगते हैं जांघ में थी परेशानी, चली गई जान; डॉक्टर के बगैर खून-स्लाइन चढ़ाने का आरोप, परिजनों ने काटा बवाल
अंतर्राष्ट्रीयपाकिस्तानी संसद में विपक्ष आज पेश करेगा अविश्वास प्रस्ताव, इमरान खान के...

पाकिस्तानी संसद में विपक्ष आज पेश करेगा अविश्वास प्रस्ताव, इमरान खान के इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan)में सोमवार का दिन बेहद अहम होने जा रहा है. पाकिस्तान के नेशनल असेंबली में आज विपक्ष प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan)की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पेश करेगा. सदन की कार्यवाही शाम 4 बजे शुरू होगी. सूत्रों के मुताबिक, इमरान सरकार (Pakistan Imran Khan Power Tussle) का जाना तय है, क्योंकि पाकिस्तानी संसद में उन्हें बहुमत के लिए 172 सांसदों की जरूरत है, लेकिन करीब 39 सांसद उनका साथ छोड़ चुके हैं. हालांकि इसके बावजूद इमरान खान के इस्तीफे को लेकर सस्पेंस बना हुआ है.

अविश्वास प्रस्ताव से पहले विपक्षी पार्टियों के एक दल पाकिस्तान डेमाक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने सोमवार को इस्लामाबाद में अपना शक्ति प्रदर्शन करने का ऐलान किया है. PDM के शक्ति प्रदर्शन में जमियत-ए-इस्लाम फज्ल और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) भी शामिल होंगे. PML-N के उपाध्यक्ष मरियम नवाज और उनकी रिस्तेदार हमजा शहबाज ने लाहौर में एक बड़े मार्च का आयोजन किया था. ये मार्च सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचेगा और विपक्ष की रैली में शामिल होगा.

इमरान सरकार का आखिरी दिन करीब! अहम सहयोगी बलोच नेता का कैबिनेट से इस्तीफा, विपक्ष से मिलाया हाथ

PM इमरान खान ने रविवार को रैली की
इससे पहले रविवार को इमरान खान ने इस्लामाबाद में एक चुनावी रैली के दौरान अपना शक्ति प्रदर्शन किया. दावा था कि रैली में 10 लाख से ज्यादा लोग आएंगे, लेकिन 1 लाख लोग भी नहीं जुटा पाए. रैली में कई मुद्दों का जिक्र किया। इमोशनल कार्ड भी खेला.

भारत की खूब की तारीफ
इमरान खान ने भाषण में भारत का दो बार जिक्र किया. पहले क्रिकेट को लेकर और दूसरी बार डेवलपमेंट के मुद्दे पर. इमरान खान ने कहा- ‘आज भारत हमसे हर मामले में आगे है. ये हमारे हुक्मरानों की नालायकी का नतीजा है. 90 के दशक में जब भारतीय टीम पाकिस्तान आती थी तो उनके प्लेयर्स को लगता था कि वो किसी बहुत अमीर मुल्क में आ गए.’

इसे भी पढ़ें :
'विंटर इज कमिंग...' यूक्रेन को बेसब्री से है ठंड का इंतजार, हथियार नहीं अब मौसम से पलटेगा बाजी! समझिए

इमरान ने बताया राजनीति में आने की वजह
इमरान खान ने कहा कि जब हम पांच साल पूरा करेंगे, तो सारा मुल्क देखेगा कि कभी इतिहास में दूसरी किसी सरकार ने उतनी गरीबी कम नहीं की, जितनी हमने की. उन्होंने कहा कि मैं 25 साल पहले राजनीति में एक ही चीज़ के लिए आया था और वो ये थी कि पाकिस्तान जिस नजरिए के साथ बनाया गया था उसे आगे बढ़ा सकूं. उन्होंने कहा कि जो काम हमने तीन साल में किए हैं वैसे काम हमसे पहले किसी ने नहीं किए थे.

इमरान खान ने विशाल रैली में किया दावा, मेरी सरकार गिराने की साजिश के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ

स्पेशल एडवाइजर शाहजेन बुगती ने दिया इस्तीफा
इमरान की रैली से ठीक पहले उनके स्पेशल एडवाइजर शाहजेन बुगती ने इस्तीफा दे दिया. बुगती ने कहा- ‘इमरान खान ने मुल्क को डुबो दिया. ऐसे में नए सिरे से वोटिंग होनी चाहिए.’

इमरान के 50 मंत्री गायब
पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के 50 मंत्री अविश्वास प्रस्ताव आने से पहले ही लापता हो गए हैं. इन मंत्रियों को लंबे समय से नहीं देखा गया है. जानकारी के मुताबिक, 25 संघीय और प्रांतीय सरकारों के करीब 25 सलाहकार भी गायब हैं. न्यूज वेबसाइट ARY के सूत्रों की मानें तो मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान पार्टी के मेंबर आज इमरान खान से मुलाकात कर सकते हैं. पार्टी इमरान सरकार के बरकरार रहने का समर्थन कर रही है.

Tags: Imran khan, Pakistan

© न्यूज 18

सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेखक की अन्य खबरें