BREAKING NEWS
स्कूल के समय में नहीं होगा बदलाव!, शिक्षा विभाग ने पोस्ट कर बता दिए नियम एंबुलेंस से हो रही थी ब्रांडेड शराब की तस्करी, उत्पाद विभाग की टीम डिजाइन को देख हैरान चुनाव बहिष्कार करने वाले सहरौन गांव के निर्दोष ग्रामीणों पर मुकदमा एवं गिरफ्तारी करने की समाजसेवियों... तीन दिन से लापता युवक की गंगा नदी से मिली लाश, प्रोपर्टी डीलर पर आरोप समस्तीपुर में गंगा नदी में डूबे असम राइफल्स के जवान का शव 16 घंटे बाद मिला, परिवार को दी गई सूचना ‘जब तक जिंदा हूं धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं करने देंगे’, मुजफ्फरपुर में बोले पीएम मोदी गया में वज्रपात से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन बकरियां भी आईं चपेट में; परिजनों में कोहरा... सीएम नीतीश कुमार की तबीयत इतनी खराब है? लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस सवाल पर लोग चिंतित गोपालगंज में प्रेमी जोड़े पर जानलेवा हमला; प्रेमिका की मौके पर मौत, युवक की हालत नाजुक नवादा में टीसी न मिलने से गुस्साए छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला; BEO ने पूर्व प्रभारी को किया निलंब... ढूंढा तो जहर खा लूंगी, तीन महीने भक्ति करने के लिए जा रही हूं, ऐसा लिखकर तीन सहेलियां घर से गायब बेगूसराय के बड़े स्कूल के परिसर में फेंका बम, खिड़की के पास फटा; क्यों और क्या हुआ, जानें कई दिनों से लापता मासूम का मिला शव, अगवा कर हत्या की जताई गई आशंका; पुलिस जांच में जुटी 50 हजार का इनामी कुख्यात गिरफ्तार, पुलिस की आंख में धूल झोंककर काट रहा था फरारी; अब सलाखों के पीछे दो दिन से लापता किशोर का तालाब में मिला शव, भाई ने कहा- मोहित के साथ हुई अप्रिय घटना; पुलिस करे जांच फांसी का फंदा लगाकर किशोरी ने की आत्महत्या, पारिवारिक विवाद के चलते उठाया कदम; पुलिस जांच में जुटी 7 महीने बाद प्रिंसिपल हत्याकांड से उठा पर्दा, 8 लाख के विवाद में हुई थी हत्या; ढाई लाख की दी गई सुपा... रेल पुलिस ने 67 लाख 28 हजार रुपए के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस शाहनवाज हुसैन तेजस्वी यादव पर बरसे, क्यों कहा- ..लालू जी का अपमान करने लगते हैं जांघ में थी परेशानी, चली गई जान; डॉक्टर के बगैर खून-स्लाइन चढ़ाने का आरोप, परिजनों ने काटा बवाल
केटेगरी :
बगहाबगहा में जर्जर पुल ने बढ़ाई परेशानी, दर्जनभर गांव के लोग आवागमन...

बगहा में जर्जर पुल ने बढ़ाई परेशानी, दर्जनभर गांव के लोग आवागमन करने को मजबूर, कई दफा हो चुका है हादसा

बगहा : परसौनी – मझौवा के बीच हरहा नदी पर बना लोहे का पुल जर्जर हो गया है। तकरीबन एक दर्जन गांव के लोग हजारों की संख्या में प्रतिदिन इस पुल से होकर गुजरते हैं। कई बार उक्त पुल की मरम्मत के लिए जनप्रतिनिधि से लेकर मंत्री तक को आवेदन दिया गया। जिसपर आजतक सुनवाई नहीं हुई। ऐसा नहीं कि इस पुल से सिर्फ छोटे वाहन गुजरते हैं। बल्कि बड़े वाहनों का भी निकलने का मात्र एक ही रास्ता है। यह रास्ता नेशनल हाईवे से दर्जनभर गांवों को जोड़ता है। इसके अलावा इन गांव में जाने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

अगर है भी तो काफी परेशानी वाला और काफी लंबा है। ऐसे में यहां के लोगों को पुल की सुरक्षा को लेकर मन में डर बैठ गया है। पुराने पुल के जर्जर होने से उस पुल से आवागमन करने वाले मकरी, बीबी बनकटवा, पुरवारी लगुनाहा, तिवारी टोला, मझौवा, मानपुर, शिवाला टोला समेत एक दर्जन गांवों को जोड़ने वाला सड़क पर बने पुल से जान जोखिम में डालकर यात्रा कर रहे हैं। जर्जर पुल से यहां के लोग आवागमन करने को मजबूर हैं। खासकर बरसात के दिनों में खतरे की ज्यादा आशंका बनी रहती है।

कई बार लोग पुल पार करने के दौरान नीचे गिरकर जख्मी भी हो गए चुके हैं। इसके अलावा दो पहिया वाहन चालक भी पुल से गिरकर अस्पताल की शोभा बढ़ा चुके हैं। ग्रामीण बताते हैं कि बड़े वाहन तो दूर साइकिल से भी इस पुल पर गुजरने पर पुल ही नहीं लगता है। कई दफा ऐसा लगता है कि पुल बस धसने वाला ही है।

सोर्स लिन्क : दैनिक भास्कर

इसे भी पढ़ें :
बगहा में प्रखंड और अंचल कार्यालय की दूरी 12KM, लोगों को होती है भारी परेशानी, प्रखंड में 10 पंचायत, आबादी 1.25 लाख

सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेखक की अन्य खबरें