BREAKING NEWS
स्कूल के समय में नहीं होगा बदलाव!, शिक्षा विभाग ने पोस्ट कर बता दिए नियम एंबुलेंस से हो रही थी ब्रांडेड शराब की तस्करी, उत्पाद विभाग की टीम डिजाइन को देख हैरान चुनाव बहिष्कार करने वाले सहरौन गांव के निर्दोष ग्रामीणों पर मुकदमा एवं गिरफ्तारी करने की समाजसेवियों... तीन दिन से लापता युवक की गंगा नदी से मिली लाश, प्रोपर्टी डीलर पर आरोप समस्तीपुर में गंगा नदी में डूबे असम राइफल्स के जवान का शव 16 घंटे बाद मिला, परिवार को दी गई सूचना ‘जब तक जिंदा हूं धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं करने देंगे’, मुजफ्फरपुर में बोले पीएम मोदी गया में वज्रपात से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन बकरियां भी आईं चपेट में; परिजनों में कोहरा... सीएम नीतीश कुमार की तबीयत इतनी खराब है? लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस सवाल पर लोग चिंतित गोपालगंज में प्रेमी जोड़े पर जानलेवा हमला; प्रेमिका की मौके पर मौत, युवक की हालत नाजुक नवादा में टीसी न मिलने से गुस्साए छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला; BEO ने पूर्व प्रभारी को किया निलंब... ढूंढा तो जहर खा लूंगी, तीन महीने भक्ति करने के लिए जा रही हूं, ऐसा लिखकर तीन सहेलियां घर से गायब बेगूसराय के बड़े स्कूल के परिसर में फेंका बम, खिड़की के पास फटा; क्यों और क्या हुआ, जानें कई दिनों से लापता मासूम का मिला शव, अगवा कर हत्या की जताई गई आशंका; पुलिस जांच में जुटी 50 हजार का इनामी कुख्यात गिरफ्तार, पुलिस की आंख में धूल झोंककर काट रहा था फरारी; अब सलाखों के पीछे दो दिन से लापता किशोर का तालाब में मिला शव, भाई ने कहा- मोहित के साथ हुई अप्रिय घटना; पुलिस करे जांच फांसी का फंदा लगाकर किशोरी ने की आत्महत्या, पारिवारिक विवाद के चलते उठाया कदम; पुलिस जांच में जुटी 7 महीने बाद प्रिंसिपल हत्याकांड से उठा पर्दा, 8 लाख के विवाद में हुई थी हत्या; ढाई लाख की दी गई सुपा... रेल पुलिस ने 67 लाख 28 हजार रुपए के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस शाहनवाज हुसैन तेजस्वी यादव पर बरसे, क्यों कहा- ..लालू जी का अपमान करने लगते हैं जांघ में थी परेशानी, चली गई जान; डॉक्टर के बगैर खून-स्लाइन चढ़ाने का आरोप, परिजनों ने काटा बवाल
केटेगरी :
गोपालगंजबच्चे को काटने के 1 मिनट बाद सांप की मौत, गोपालगंज में...

बच्चे को काटने के 1 मिनट बाद सांप की मौत, गोपालगंज में घर के बाहर खेल रहा था, पैर में डंसा; खुद तड़प-तड़पकर मर गया

गोपालगंज : जिले में 4 साल के बच्चे को खेलते वक्त सांप ने काट लिया। 1 मिनट बाद ही सांप की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। बच्चा पूरी तरह से ठीक है। इसके बाद बच्चे को अस्पताल में देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई।

मामला मामला कुचायकोट थाना के खजूरी पूर्व टोला का है। 4 साल का अनुज कुमार अपने मामा घर खजूरी आया था। घर के बाहर ही खेल रहा था। तभी उसे सांप ने काट लिया। वो दौड़ते-दौड़ते घर के अंदर आया और अपनी नानी को बताया कि उसे सांप ने काट लिया है।

नानी जैसे ही बाहर निकली तो देखा की गेहुअन सांप धीरे -धीरे जा रहा था। परिवार ने बच्चे को घर पर ही प्राथमिक इलाज देना शुरू किया। उसे अस्पताल ले जाने की तैयारी होने लगी। तभी लोगों ने देखा की सांप की तड़प-तड़पकर मौत हो चुकी थी।

परिजनों ने जब बाहर आकर सांप को देखा तो उसकी मौत हो चुकी थी।

घटना को लेकर अनुज की मां ने बताया कि अनुज घर के द्वार पर खेल रहा था। इसी बीच एक जहरीले सांप कही से आया और उसे डंस लिया। जिसके बाद वह रोता हुए आया और हमे पूरी बात बताई। उस वक्त घर में मामा बुआ के अलावे अन्य कई लोग भी मौजूद थे।

ऐसे में अनुज की बात सुन हम सब का होश उड़ गया। तभी उसके मामा ने जैसे ही बाहर जाकर देखा कि एक जहरीला सांप मरा पड़ा था। इस घटना के बाद सहसा किसी को विश्वास नहीं हुआ कि आखिर ये सांप कैसे मर गया।

इधर, बच्चे के मामा रतिकांत ने बताया कि जैसे ही मुझे भांजे ने बताया कि उसे सांप ने काट लिया। वैसे ही मैं दौड़कर बाहर गया। तब तक सांप धीरे-धीरे रेंग रहा था। लेकिन महज एक मिनट के अंदर ही सांप वहीं पर तड़प-तड़पकर मर गया।

किसी ने सांप को छुआ भी नहीं था। सांप के मर जाने के बाद हम उसे डब्बे में बंद कर दिया। जिसके बाद हमने सांप को फेंक दिया।

इसे भी पढ़ें :
गोपालगंज पहुंचे AIMIM नेता वारिस पठान, कहा - बीजेपी ने मुस्लिमों के लिए छेड़ा है जंग, माइनॉरिटी को खत्म करने का कर रही प्रयास

परिवार वाले बच्चे और मरे हुए सांप को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टर ने बच्चे का इलाज किया इसके बाद बताया की वो ठीक है। सांप और बच्चे को देखने के लिए अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जुट गई।

रोग प्रतिरोधक क्षमता हो सकती है मौत की वजह

एशिया हॉस्पिटल, पटना के जूलॉजी स्पेशलिस्ट डॉक्टर मनमोहन ने बताया कि हर इंसान के अंदर एक रोग प्रतिरोधक क्षमता होती है। जो अलग-अलग प्रकार की होती है। उस चार साल के बच्चे के अंदर जो प्रतिरोधक क्षमता होगी, हो सकता है कि वो सांप के लिए हानिकारक हो और उसकी वजह से सांप की मौत हो गई।

हालांकि इस बात कि पूरी तरह पुष्टि नहीं की जा सकती है। ये एक जांच का विषय है। उस बच्चे के प्रतिरोधक क्षमता की जांच के बाद ही शायद कुछ नई बात सामने आ सके।

सोर्स लिन्क : दैनिक भास्कर

सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेखक की अन्य खबरें