BREAKING NEWS
स्कूल के समय में नहीं होगा बदलाव!, शिक्षा विभाग ने पोस्ट कर बता दिए नियम एंबुलेंस से हो रही थी ब्रांडेड शराब की तस्करी, उत्पाद विभाग की टीम डिजाइन को देख हैरान चुनाव बहिष्कार करने वाले सहरौन गांव के निर्दोष ग्रामीणों पर मुकदमा एवं गिरफ्तारी करने की समाजसेवियों... तीन दिन से लापता युवक की गंगा नदी से मिली लाश, प्रोपर्टी डीलर पर आरोप समस्तीपुर में गंगा नदी में डूबे असम राइफल्स के जवान का शव 16 घंटे बाद मिला, परिवार को दी गई सूचना ‘जब तक जिंदा हूं धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं करने देंगे’, मुजफ्फरपुर में बोले पीएम मोदी गया में वज्रपात से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन बकरियां भी आईं चपेट में; परिजनों में कोहरा... सीएम नीतीश कुमार की तबीयत इतनी खराब है? लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस सवाल पर लोग चिंतित गोपालगंज में प्रेमी जोड़े पर जानलेवा हमला; प्रेमिका की मौके पर मौत, युवक की हालत नाजुक नवादा में टीसी न मिलने से गुस्साए छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला; BEO ने पूर्व प्रभारी को किया निलंब... ढूंढा तो जहर खा लूंगी, तीन महीने भक्ति करने के लिए जा रही हूं, ऐसा लिखकर तीन सहेलियां घर से गायब बेगूसराय के बड़े स्कूल के परिसर में फेंका बम, खिड़की के पास फटा; क्यों और क्या हुआ, जानें कई दिनों से लापता मासूम का मिला शव, अगवा कर हत्या की जताई गई आशंका; पुलिस जांच में जुटी 50 हजार का इनामी कुख्यात गिरफ्तार, पुलिस की आंख में धूल झोंककर काट रहा था फरारी; अब सलाखों के पीछे दो दिन से लापता किशोर का तालाब में मिला शव, भाई ने कहा- मोहित के साथ हुई अप्रिय घटना; पुलिस करे जांच फांसी का फंदा लगाकर किशोरी ने की आत्महत्या, पारिवारिक विवाद के चलते उठाया कदम; पुलिस जांच में जुटी 7 महीने बाद प्रिंसिपल हत्याकांड से उठा पर्दा, 8 लाख के विवाद में हुई थी हत्या; ढाई लाख की दी गई सुपा... रेल पुलिस ने 67 लाख 28 हजार रुपए के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस शाहनवाज हुसैन तेजस्वी यादव पर बरसे, क्यों कहा- ..लालू जी का अपमान करने लगते हैं जांघ में थी परेशानी, चली गई जान; डॉक्टर के बगैर खून-स्लाइन चढ़ाने का आरोप, परिजनों ने काटा बवाल
पटनाबेगूसराय गोलीकांड के गैंग का नाम AK-47-56!: मिर्जापुर सीरीज देख वर्चस्व के...

बेगूसराय गोलीकांड के गैंग का नाम AK-47-56!: मिर्जापुर सीरीज देख वर्चस्व के लिए चलाई गोलियां, सोशल मीडिया पर हैशटैग के साथ करते हैं पोस्ट

पटनाएक घंटा पहलेलेखक: अमित जायसवाल

बेगूसराय गोलीकांड के अपराधियों के गैंग का नाम 47-56 है। इस गैंग के मेंबर सोशल मीडिया पर भी हैं। जब भी वो कोई पोस्ट करते हैं तो उसके साथ #4756 जरूर लिखते हैं। बेगूसराय सीरियल गोली कांड के बाद एक फोटो भी सामने आई थी। इसमें गोलियों से SUMIT और फिर इसके नीचे 4756 लिखा हुआ था।

सूत्रों की मानें तो उन्होंने मिर्जापुर वेब सीरीज देखकर बेगूसराय में राज करने के लिए वारदात की योजना बनाई थी। यही नहीं नाबालिग आरोपी की गर्लफ्रेंड से बातचीत का ऑडियो सामने आया हैं, जिसमें वह पकड़े जाने पर दूसरे नाबालिग का नाम लेने की बात कर रहा है।

सूत्रों के अनुसार, जिन अपराधियों ने 13 सितंबर को बेगूसराय में जिस सीरियल गोलीकांड को अंजाम दिया है उसका सरगना गिरफ्तार चुनचुन कुमार उर्फ सत्यजीत उर्फ बाबा है। उसके गैंग का नाम 47-56 है। इसका मतलब AK-47-56 निकाला जा रहा है। जबकि, गैंग का सेकेंड मैन नीतीश फरार है। गिरफ्तार कर जेल भेजे गए सुमित कुमार उर्फ सुमित कश्यप और दो नाबालिग इस गैंग के एक्टिव मेंबर हैं।

सुमित अपने हर पोस्ट में #4756 टैग करता था।

बेगूसराय पर राज करने का था मंसूबा
सूत्र बताते हैं कि मिर्जापुर वेब सीरीज की तर्ज पर चुनचुन और उसके गैंग के अपराधी बेगूसराय पर राज करना चाहते हैं। इसके लिए अपराध और शराब की तस्करी को इन अपराधियों ने अपना हथियार बनाया। यही मंसूबा इन लोगों ने पाल रखा था। इस बात की पुष्टि सोशल मीडिया पर #4756 के साथ किए गए कई पोस्ट को पढ़ने से भी होती है। इसे गैंग से जुड़े कई अपराधियों ने कर रखा है। सबसे अधिक पोस्ट सुमित कुमार उर्फ सुमित कश्यप के मिले हैं। अपने एक पोस्ट में इसने लिखा है कि ‘सारा खेल इज्जत का है भाई साहब, जो देगा वो सुरक्षित रहेगा#4756’। 26 अगस्त को किए गए एक पोस्ट में इसने लिखा है कि ‘बेगूसराय से हैं…तो चर्चे हर जगह होंगे ही…#4756’।

सुमित ने पोस्ट में #4756 टैग किया है।

सुमित ने पोस्ट में #4756 टैग किया है।

…तो प्लान था CCTV के सामने आना
जिस अपराधी को पुलिस ने झाझा स्टेशन पर मौर्या एक्सप्रेस से पकड़ा था, उसके परिवार ने दावा किया था कि उनका बेटा इस सीरियल गोलीकांड में शामिल नहीं था। उसे फंसाया जा रहा है। जब वारदात हुई तो उस वक्त उनका बेटा पहले घर पर फिर होटल कुणाल पर मौजूद था। वहां का CCTV फुटेज है। पर कोर्ट में CRPC की धारा 164 के तहत दर्ज कराए गए अपने बयान में 17 साल के इस अपराधी ने कबूल किया है कि वो गोली चलाने में शामिल था। 13 सितंबर को उसने भी गोली चलाई थी। एक प्लान के तहत होटल में लगे कैमरे के सामने कुछ देर के लिए आया था। ये सिर्फ पुलिस को चकमा देने की साजिश रची गई है। गिरफ्तारी के वक्त ही यही बात दूसरा आरोपी नाबालिग भी पुलिस को बता चुका है। फिर भी नाबालिग अपराधी के परिवार वाले अपने दावों पर अड़े हुए हैं।

गर्लफ्रेंड से बात करते हुए युवराज का आया ऑडियो
मामले में अब 13 सेकेंड का एक ऑडियो सामने आया है। दावा ये किया गया है कि इस ऑडियो में सीरियल गोलीकांड में शामिल एक नाबालिग अपनी गर्लफ्रेंड से बात कर रहा है। दोनों के बीच पूरी बातचीत बेगूसराय के लोकल लैंग्वेज में है। इसमें आरोपी अपनी गर्लफ्रेंड से कह रहा है कि ‘इस बार अगर हम किसी भी चीज के साथ कहीं पकड़ाए तो उसी (17 साल का नाबालिग अपराधी) का नाम ले लेंगे, बताएंगे कि उसके पिता का नाम रामविनय सिंह है। किराना का दुकान है और उसकी गर्लफ्रेंड के बारे में बता देंगे’। दोनों के बीच हुई बातचीत से यह स्पष्ट है कि एक ही गैंग में होने के बाद भी किसी बात को लेकर दोनों नाबालिग के बीच आपस में बनती नहीं है।

इसे भी पढ़ें :
Bihar : 1500 के फेर में रुक गया केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का काफिला; क्या हुई बात कि भौंचक रहे नित्यानंद

इससे पहले गिरफ्तारी के बाद जमुई पुलिस के समक्ष बेगूसराय गोलीकांड के नाबालिग आरोपी ने घटनाक्रम बताई थी। उसने बताया था कि 13 सितंबर को अपने साथियों के साथ शराब पी रहा था। इस दौरान दोनों के बीच बहस हो गई कि जो ज्यादा क्राइम करेगा, वही बेगूसराय पर राज करेगा। इसी बात को लेकर दोनों अलग-अलग बाइक पर अपने साथियों के साथ निकले और 11 लोगों को गोली मारा था।

घटना से जुड़ी इन खबरों को भी पढ़ें…

खबरें और भी हैं…

सोर्स लिन्क : दैनिक भास्कर

सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेखक की अन्य खबरें