BREAKING NEWS
स्कूल के समय में नहीं होगा बदलाव!, शिक्षा विभाग ने पोस्ट कर बता दिए नियम एंबुलेंस से हो रही थी ब्रांडेड शराब की तस्करी, उत्पाद विभाग की टीम डिजाइन को देख हैरान चुनाव बहिष्कार करने वाले सहरौन गांव के निर्दोष ग्रामीणों पर मुकदमा एवं गिरफ्तारी करने की समाजसेवियों... तीन दिन से लापता युवक की गंगा नदी से मिली लाश, प्रोपर्टी डीलर पर आरोप समस्तीपुर में गंगा नदी में डूबे असम राइफल्स के जवान का शव 16 घंटे बाद मिला, परिवार को दी गई सूचना ‘जब तक जिंदा हूं धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं करने देंगे’, मुजफ्फरपुर में बोले पीएम मोदी गया में वज्रपात से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन बकरियां भी आईं चपेट में; परिजनों में कोहरा... सीएम नीतीश कुमार की तबीयत इतनी खराब है? लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस सवाल पर लोग चिंतित गोपालगंज में प्रेमी जोड़े पर जानलेवा हमला; प्रेमिका की मौके पर मौत, युवक की हालत नाजुक नवादा में टीसी न मिलने से गुस्साए छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला; BEO ने पूर्व प्रभारी को किया निलंब... ढूंढा तो जहर खा लूंगी, तीन महीने भक्ति करने के लिए जा रही हूं, ऐसा लिखकर तीन सहेलियां घर से गायब बेगूसराय के बड़े स्कूल के परिसर में फेंका बम, खिड़की के पास फटा; क्यों और क्या हुआ, जानें कई दिनों से लापता मासूम का मिला शव, अगवा कर हत्या की जताई गई आशंका; पुलिस जांच में जुटी 50 हजार का इनामी कुख्यात गिरफ्तार, पुलिस की आंख में धूल झोंककर काट रहा था फरारी; अब सलाखों के पीछे दो दिन से लापता किशोर का तालाब में मिला शव, भाई ने कहा- मोहित के साथ हुई अप्रिय घटना; पुलिस करे जांच फांसी का फंदा लगाकर किशोरी ने की आत्महत्या, पारिवारिक विवाद के चलते उठाया कदम; पुलिस जांच में जुटी 7 महीने बाद प्रिंसिपल हत्याकांड से उठा पर्दा, 8 लाख के विवाद में हुई थी हत्या; ढाई लाख की दी गई सुपा... रेल पुलिस ने 67 लाख 28 हजार रुपए के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस शाहनवाज हुसैन तेजस्वी यादव पर बरसे, क्यों कहा- ..लालू जी का अपमान करने लगते हैं जांघ में थी परेशानी, चली गई जान; डॉक्टर के बगैर खून-स्लाइन चढ़ाने का आरोप, परिजनों ने काटा बवाल
केटेगरी :
खगड़ियासहरसा से समस्तीपुर रेलखंड में कर रहे हैं यात्रा तो सलौना और...

सहरसा से समस्तीपुर रेलखंड में कर रहे हैं यात्रा तो सलौना और खगड़िया के बीच पॉकेटमारों से रहें सावधान

खगड़िया : बिहार के सहरसा से समस्तीपुर रेलखंड में यदि यात्रा करने का अवसर मिलता तो सलौना और खगड़िया के बीच पॉकेटमारों से सावधान रहें। क्योंकि इस रेलखंड में इन दो स्टेशनों के बीच सबसे ज्यादा पॉकेटमारी के घटना को अंजाम दिया जाता है। जिसमें पॉकेटमारी के दृष्टिकोण से खगड़िया जंक्शन सबसे खतरनाक है। जहाँ हर दिन कम से कम 2 से 5 लोगों के साथ पॉकेटमारी हो हीं जाती है, जिसे रोकने में आरपीएफ भी नाकाम है।

ये पॉकेटमार खासकर सलौना स्टेशन पर चढ़ते हैं और खगड़िया में अत्यधिक भीड़ का फायदा उठाकर ट्रेन में चढ़ने और उतरने वाले के पॉकेट को खाली कर देते हैं। जिसमें उनका मोबाइल और पर्स सबसे ज्यादा खतरे में रहता है। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि इन पॉकेटमारों का शिकार सिर्फ बुजुर्ग हीं नही बल्कि युवा वर्ग भी बन जाते हैं, इसलिए खगड़िया जंक्सन पर अपने मोबाइल और पर्स को आगे के पॉकेट में रखकर कसकर पकड़ लें।

ये पॉकेटमार सलौना स्टेशन के आसपास के निवासी हैं जिनका कामधंधा और जीविकोपार्जन का साधन सिर्फ और सिर्फ पॉकेटमारी है। इसके अलाबा ये ट्रेन का समय नही रहने पर या खाली समय में तीन पत्ती या तीन स्ट्राइकर वाला खेल खेलकर लोगों को ठगने, मारपीट, छीना-झपटी का काम भी करते हैं।

खगड़िया की बात करें तो खगड़िया के आसपास के कुछ लोग भी इस धंधे में उतरे हुए हैं। यदि आप खगड़िया जंक्सन पर रात्रि पड़ाव कर रहे हों तो एक नम्बर प्लेटफार्म पर या उसके बाहर भूल बस भी न जाएं, नही तो आपके साथ छीना-झपटी की घटना हो सकती है, हालांकि छीना झपटी में अब कमी आई है। लेकिन पॉकेटमारी बदस्तूर जारी है।

इसे भी पढ़ें :
खगड़िया में भीषण सड़क हादसा, दो दोस्तों की मौत; ट्रक में पिकअप ने मारी टक्कर

सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेखक की अन्य खबरें