BREAKING NEWS
स्कूल के समय में नहीं होगा बदलाव!, शिक्षा विभाग ने पोस्ट कर बता दिए नियम एंबुलेंस से हो रही थी ब्रांडेड शराब की तस्करी, उत्पाद विभाग की टीम डिजाइन को देख हैरान चुनाव बहिष्कार करने वाले सहरौन गांव के निर्दोष ग्रामीणों पर मुकदमा एवं गिरफ्तारी करने की समाजसेवियों... तीन दिन से लापता युवक की गंगा नदी से मिली लाश, प्रोपर्टी डीलर पर आरोप समस्तीपुर में गंगा नदी में डूबे असम राइफल्स के जवान का शव 16 घंटे बाद मिला, परिवार को दी गई सूचना ‘जब तक जिंदा हूं धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं करने देंगे’, मुजफ्फरपुर में बोले पीएम मोदी गया में वज्रपात से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन बकरियां भी आईं चपेट में; परिजनों में कोहरा... सीएम नीतीश कुमार की तबीयत इतनी खराब है? लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस सवाल पर लोग चिंतित गोपालगंज में प्रेमी जोड़े पर जानलेवा हमला; प्रेमिका की मौके पर मौत, युवक की हालत नाजुक नवादा में टीसी न मिलने से गुस्साए छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला; BEO ने पूर्व प्रभारी को किया निलंब... ढूंढा तो जहर खा लूंगी, तीन महीने भक्ति करने के लिए जा रही हूं, ऐसा लिखकर तीन सहेलियां घर से गायब बेगूसराय के बड़े स्कूल के परिसर में फेंका बम, खिड़की के पास फटा; क्यों और क्या हुआ, जानें कई दिनों से लापता मासूम का मिला शव, अगवा कर हत्या की जताई गई आशंका; पुलिस जांच में जुटी 50 हजार का इनामी कुख्यात गिरफ्तार, पुलिस की आंख में धूल झोंककर काट रहा था फरारी; अब सलाखों के पीछे दो दिन से लापता किशोर का तालाब में मिला शव, भाई ने कहा- मोहित के साथ हुई अप्रिय घटना; पुलिस करे जांच फांसी का फंदा लगाकर किशोरी ने की आत्महत्या, पारिवारिक विवाद के चलते उठाया कदम; पुलिस जांच में जुटी 7 महीने बाद प्रिंसिपल हत्याकांड से उठा पर्दा, 8 लाख के विवाद में हुई थी हत्या; ढाई लाख की दी गई सुपा... रेल पुलिस ने 67 लाख 28 हजार रुपए के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस शाहनवाज हुसैन तेजस्वी यादव पर बरसे, क्यों कहा- ..लालू जी का अपमान करने लगते हैं जांघ में थी परेशानी, चली गई जान; डॉक्टर के बगैर खून-स्लाइन चढ़ाने का आरोप, परिजनों ने काटा बवाल
केटेगरी :
पटनाBihar News Live: रवि मनुभाई परमार बने बीपीएससी के अध्यक्ष; बिहार कैबिनेट...

Bihar News Live: रवि मनुभाई परमार बने बीपीएससी के अध्यक्ष; बिहार कैबिनेट में 21 नए मंत्रियों ने ली शपथ

09:33 PM, 15-Mar-2024

रवि मनु भाई परमार को बीपीएससी के अध्यक्ष बने

बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार होते ही नीतीश सरकार ने बिहार लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी है। सरकार ने 1992 बैच के वरीय आईएएस अधिकारी रवि मनु भाई परमार को बीपीएससी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसके लिए अधिसूचना भी जारी कर दी है। 

08:50 PM, 15-Mar-2024

अनुकंपा पर नौकरी देने के मामले को लटकाने पर हाईकोर्ट नाराज

पटना हाईकोर्ट ने 24 साल तक अनुकंपा पर नौकरी देने का मामले को बिहार सरकार द्वारा लटकाने पर नाराजगी जताई। हाईकोर्ट ने सरकार पर तीन लाख रुपए जुर्माना लगाया है। साथ ही तीन माह में रकम अदा नहीं करने पर फीसदी ब्याज देने का भी आदेश दिया है। 

08:15 PM, 15-Mar-2024

पीएमसीएच के आईसीयू में लगी आग

पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर के नियो नेटल आईसीयू में अचानक आग लग गई। शॉर्ट सर्किट के कारण यह आग लगी। घटना की सूचना पर लोग अपने-अपने बच्चों को लेकर कुछ देर के लिए बाहर निकल गए थे। हालांकि, समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 

07:31 PM, 15-Mar-2024

बिहार कैबिनेट में सीएम नीतीश कुमार समेत 30 मंत्री

बिहार कैबिनेट का विस्तार हो चुका है। अब सीएम नीतीश कुमार और दो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी व विजय सिन्हा समेत कुल 30 मंत्री बिहार कैबिनेट में हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार बनने 46 दिन बाद मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ। आज कुल तीन महिला समेत 21 मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें जदयू कोटे से नौ और भाजपा कोटे से 12 मंत्री बनाए गए। राज्यपाल राजेंद्र विश्वानाथ अर्लेकर ने इन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाई।

07:02 PM, 15-Mar-2024

बिहार सरकार में अब तीन महिला मंत्री 

पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी और जदयू कोटे से पूर्व मंत्री रह चुकीं लेशी सिंह और शीला मंडल को भी राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने मंत्री पद की शपथ दिलाई। इस तरह से बिहार सरकार में महिला मंत्रियों की संख्या तीन हो गई।

06:50 PM, 15-Mar-2024

जदयू विधायक लेशी सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ।
– फोटो : अमर उजाला

नीतीश मिश्रा और हरि सहनी ने ली मैथिली में शपथ

जदयू कोटे से विधायक लेशी सिंह, अशोक चौधरी, मदन सहनी ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं भाजपा कोटे से नीतीश मिश्रा और हरि सहनी ने मैथिली भाषा में अपना शपथ लिया। हरि सहनी सिर पर पाग लगा कर शपथ लेने पहुंचे। नीतीश मिश्रा पूर्व में भी मंत्री रह चुके हैं। वहीं पथ निर्माण विभाग में मंत्री रह चुके नितिन नवीन ने भी मंत्री पद की शपथ ली। 

इसे भी पढ़ें :
Bihar News : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के 8 कॉलेज के 65 शिक्षक सेवामुक्त, इस कारण से विभाग ने की कार्रवाई

06:41 PM, 15-Mar-2024


पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने मंत्री पद की शपथ ली।
– फोटो : अमर उजाला

शपथ लेने के बाद लगाए प्रभु श्रीराम के जयकारे

भाजपा कोटे से मंत्री बने नीरज सिंह बबलू ने शपथ लेने के बाद प्रभु श्रीराम के जयकारे लगाए। इनसे पहले भाजपा कोटे से रेणु देवी और मंगल पांडेय ने मंत्री पद की शपथ ली। वहीं जदयू कोटे से अशोक चौधरी ने मंत्री पद की शपथ ली। वह महागठबंधन सरकार में भी मंत्री थे। 

06:32 PM, 15-Mar-2024


राजभवन में मंत्रियों को शपथ दिलाने पहुंचे राज्यपाल राजेंद
– फोटो : अमर उजाला

राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर जदयू और भाजपा के नेताओं को शपथ ग्रहण कराने के लिए पहुंचे। बिहार कैबिनेट में आज जदयू और राजद के 21 नेता मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। सबसे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने मंत्री पद की शपथ ली। इसके बाद मंगल पांडेय, नीतीश मिश्रा, नीरज बबलू, नितिन नवीन, दिलीप जायसवाल, संतोष सिंह, जनक चमार, केदार प्रसाद गुप्ता, हरी सहनी, कृष्णनंदन पासवान, सुरेन्द्र मेहता मंत्री पद शपथ लेने वाले हैं। जदयू की ओर से डॉ. अशोक चौधरी, शीला मंडल, लेसी सिंह, जमा खान, रत्नेश सदा, महेश्वर हजारी, मदन सहनी, सुनील कुमार, जयंत राज मंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। 

06:23 PM, 15-Mar-2024


शपथ लेने पहुंचे भाजपा और जदयू नेता।
– फोटो : अमर उजाला

कुछ देर में शपथ ग्रहण समारोह

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भाजपा और जदयू के नेता राजभवन पहुंच चुके हैं। आज कुछ 21 मंत्री शपथ ले सकते हैं। इनमें से भाजपा कोटे से 12 और जदयू कोटे से नौ लोग मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। छह ऐसे नेता हैं, जो पहली बार मंत्री बनने जा रहे हैं। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर इन्हें मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। सीएम नीतीश कुमार राजभवन पहुंच चुके हैं। वह भाजपा और जदयू के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। 

05:16 PM, 15-Mar-2024

बिहार कैबिनेट की बैठक में 108 प्रस्ताव स्वीकृत

बिहार कैबिनेट की बैठक में 108 एजेंडों पर मुहर लगी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगी। राजगीर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव को कैबिनेट में स्वीकृति मिल गई है। वहीं भागलपुर एयरपोर्ट का भी जीर्णोद्धार होगा। मोइनुल हक स्टेडियम को बीसीसीआई के हवाले करने के प्रस्ताव पर भी मुख्यमंत्री ने सहमति जता दी। बिहार सरकार लीज पर मोइनुल हक स्टेडियम को देगी। वहीं बिहार के प्रमुख शहरों में टाउनशिप का निर्माण करवाया जाएगा। 

सोर्स लिन्क

सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेखक की अन्य खबरें