BREAKING NEWS
स्कूल के समय में नहीं होगा बदलाव!, शिक्षा विभाग ने पोस्ट कर बता दिए नियम एंबुलेंस से हो रही थी ब्रांडेड शराब की तस्करी, उत्पाद विभाग की टीम डिजाइन को देख हैरान चुनाव बहिष्कार करने वाले सहरौन गांव के निर्दोष ग्रामीणों पर मुकदमा एवं गिरफ्तारी करने की समाजसेवियों... तीन दिन से लापता युवक की गंगा नदी से मिली लाश, प्रोपर्टी डीलर पर आरोप समस्तीपुर में गंगा नदी में डूबे असम राइफल्स के जवान का शव 16 घंटे बाद मिला, परिवार को दी गई सूचना ‘जब तक जिंदा हूं धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं करने देंगे’, मुजफ्फरपुर में बोले पीएम मोदी गया में वज्रपात से महिला समेत चार लोगों की मौत, आधा दर्जन बकरियां भी आईं चपेट में; परिजनों में कोहरा... सीएम नीतीश कुमार की तबीयत इतनी खराब है? लोकसभा चुनाव से ज्यादा इस सवाल पर लोग चिंतित गोपालगंज में प्रेमी जोड़े पर जानलेवा हमला; प्रेमिका की मौके पर मौत, युवक की हालत नाजुक नवादा में टीसी न मिलने से गुस्साए छात्रों ने स्कूल में जड़ा ताला; BEO ने पूर्व प्रभारी को किया निलंब... ढूंढा तो जहर खा लूंगी, तीन महीने भक्ति करने के लिए जा रही हूं, ऐसा लिखकर तीन सहेलियां घर से गायब बेगूसराय के बड़े स्कूल के परिसर में फेंका बम, खिड़की के पास फटा; क्यों और क्या हुआ, जानें कई दिनों से लापता मासूम का मिला शव, अगवा कर हत्या की जताई गई आशंका; पुलिस जांच में जुटी 50 हजार का इनामी कुख्यात गिरफ्तार, पुलिस की आंख में धूल झोंककर काट रहा था फरारी; अब सलाखों के पीछे दो दिन से लापता किशोर का तालाब में मिला शव, भाई ने कहा- मोहित के साथ हुई अप्रिय घटना; पुलिस करे जांच फांसी का फंदा लगाकर किशोरी ने की आत्महत्या, पारिवारिक विवाद के चलते उठाया कदम; पुलिस जांच में जुटी 7 महीने बाद प्रिंसिपल हत्याकांड से उठा पर्दा, 8 लाख के विवाद में हुई थी हत्या; ढाई लाख की दी गई सुपा... रेल पुलिस ने 67 लाख 28 हजार रुपए के साथ एक शख्स को किया गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस शाहनवाज हुसैन तेजस्वी यादव पर बरसे, क्यों कहा- ..लालू जी का अपमान करने लगते हैं जांघ में थी परेशानी, चली गई जान; डॉक्टर के बगैर खून-स्लाइन चढ़ाने का आरोप, परिजनों ने काटा बवाल
खेल और खिलाड़ीT20 World Cup 2022 | एक सेमीफाइनल हो गया पक्का ! जानिए...

T20 World Cup 2022 | एक सेमीफाइनल हो गया पक्का ! जानिए भारत के खिलाफ़ कौन उतरेगा मैदान में | Navabharat (नवभारत)

PIC: Twitter

-विनय कुमार

शनिवार 5 नवंबर को ICC T20 World Cup, 2022 टूर्नामेंट में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच जबरदस्त रोमांचक मुकाबला हुआ। आखिरी गेंद तक चले इस मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को (England vs Sri Lanka T20 World Cup, 2022) 4 चार विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड कीनिया जीत ने डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल की रेस की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

इस मुकाबले से एक सेमीफाइनल की तस्वीर लगभग साफ हो गई है। यदि, आगामी रविवार को मेलबर्न के मैदान में कोई बड़ा उलटफेर नहीं होता है, और भारत की टीम जिम्बाब्वे को (India vs Zimbabwe T20 World Cup, 2022) हरा देती है, एक सेमीफाइनल में 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड की टीम नज़र आएगी।

टीम इंडिया की ICC T20 World Cup, 2022 के सेमीफाइनल में एंट्री पक्की मानिए। अब, भारतीय टीम की अगली भिड़ंत रविवार, 6 नवंबर को MCG के मैदान में जिम्बाब्वे के खिलाफ होगी। माना जा रहा है कि  India vs Zimbabwe के इस मैच में भारत की वही प्लेइंग इलेवन रहेगी जो पिछले मैच में थी।

हालांकि, टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Wicket-keeper) की जगह क्या ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक मौका दिया जाए, इस बात पर ज़रूर मंथन हो रही है।

यह भी पढ़ें

अब तक खेले मुकाबलों की बात की जाए, तो तीन मैचों बाद चौथे मैच में केएल राहुल (KL Rahul) फॉर्म में लौटे और उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 32 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौकों की मदद से 50 रन बनाए थे। विराट कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कुछ मैचों में बल्लेबाज़ी में डगमगाए जरूर, लेकिन वे अनमोल हैं। वहीं, टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का इस टूर्नामेंट में अब तक बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा है। हालांकि, उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ हाफ सेंचुरी ठोकी थी, लेकिन, उनकी सिग्नेचर फ़ॉर्म में नज़र नहीं आए।

IND vs ZIM संभावित Playing-XI

रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), केएल राहुल (KL Rahul Vice Captain), विराट कोहली (Virat Kohli), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत/दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।


सोर्स लिन्क : Enavabharat.com

इसे भी पढ़ें :
R. Ashwin, T20 World Cup 2022 | मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों को स्वाभाविक रूप से ‘मैच-अप' में विश्वास करने की जरूरत है: अश्विन | Navabharat (नवभारत)

सम्बन्धित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेखक की अन्य खबरें